मुख़्यमंत्री शहरी आवास योजना 2023

India’s Fast & Trusted Job Portal

Join as Special Member 👉👉 Click Here

मुख़्यमंत्री शहरी आवास योजना 2023 :- हरियाणा सरकार ने गरीब और जरूरतमंद परिवारों के लिए “मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना” शुरू की है। इस योजना के तहत, पात्र परिवारों को एक लाख मकान या प्लॉट प्रदान किए जाएंगे। मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना का शुभारंभ हरियाणा सरकार ने गरीब व जरूरतमंद परिवारों के लिए मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लक्ष्य से “मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना” का शुभारंभ किया है। यह योजना गरीब परिवारों को एक सुरक्षित और आरामदायक घर प्रदान करने में मदद करेगी।

हरियाणा सरकार दे रही सभी को Rs. 6900/- सम्पूर्ण जानकारी इस लिंक से देखे  


पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके है मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 13 सितम्बर 2023 को इस योजना के पोर्टल का शुभारंभ किया है। इस पोर्टल के माध्यम से, वे सभी गरीब परिवार नए घर के लिए आवेदन कर सकेंगे, जिनके पास खुद का घर नहीं है और वार्षिक आय 1.80 लाख रुपये से कम है। यह ऑनलाइन प्रक्रिया गरीब परिवारों को अपने सपने के घर की ओर एक कदम आगे बढ़ने में मदद करेगी।

हरियाणा सरकार की सभी योजनाएं इस लिंक से देखे

Important Date
Start Date13-09-2023
Last Date19-10-2023

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई “प्रधानमंत्री आवास योजना” के प्रभाव को देखते हुए हमने प्रेरणा ली है और यह सुनिश्चित करने का संकल्प लिया है कि हर परिवार के पास अपना घर हो। इसी संकल्प के तहत “मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना” पोर्टल शुरू किया गया है।

कोई भी जॉब या योजना की जानकारी सबसे पहले पाए अभी इस लिंक से ज्वाइन करे

इन जिलों में बनेगी कॉलोनियां  :- इस योजना में आवास कॉलोनियां पंचकूला, गुरुग्राम, सोनीपत और फरीदाबाद में बनाई जाएंगी, जिनमें सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। यहाँ पर उपयोग होने वाले आधुनिक तकनीकों का भी उपयोग किया जाएगा, जो इन आवासों को और भी अत्यंत सुरक्षित और आरामदायक बनाएगा।

मुख़्यमंत्री शहरी आवास योजना 2023

मुख़्यमंत्री शहरी आवास योजना 2023 के लिए आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाईट पर जाएँ https://hfa.haryana.gov.in/ppt/
  • फॅमिली आइडी दर्ज करें और फिर otp भरें।
  • मेम्बर का चयन करें।
  • और अन्य मांगी गई जानकारी को दर्ज करें
  • जैसे अपना स्थायी पता व अपनी मुख्य जानकारी

Important Link

Apply Online Click Here

Official Website of HFA Link

More Job Updates Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *